स्ट्रीट प्ले में स्टूडेंट्स ने उठाया भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज

स्ट्रीट प्ले में स्टूडेंट्स ने उठाया भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज

पटना. पटना वीमेंस कॉलेज में गुरुवार से प्रग्योत्सव कल्चरल फेस्ट की शुरुआत हुई। कल्चरल फेस्ट के पहले दिन छात्राओं ने स्ट्रीट प्ले में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाया।  
स्ट्रीट प्ले में हिस्सा लेते प्रतिभागी।
स्ट्रीट प्ले में हिस्सा लेते प्रतिभागी।
 
पटना वीमेंस कॉलेज में प्लेटिनम जुबली ईयर के अवसर पर प्रग्योत्सव कल्चरल फेस्ट का आयोजन किया गया है। इस फेस्ट में स्टूडेंट्स दिनभर मस्ती में डूबे रहे। कॉलेज कैंपस में कहीं क्रिएटिव ग्रुप के प्रतिभागियों ने अपना प्रदर्शन किया तो कहीं मोनो और ग्रुप प्ले फेस्ट का दौर चला। फेस्ट 17 जनवरी तक चलेगा।
 
कई स्टॉल्स लगए गए
 
इस फेस्ट में वीमेंस कॉलेज के अलावा दूसरे कॉलेज, यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी भी शामिल हो रहे हैं। फेस्ट का उद्‌घाटन कला एवं संस्कृति मंत्री विनय बिहारी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल मारी जैसी भी उपस्थित रहीं। कॉलेज के ग्राउंड में शहर के बड़े ब्रांड्स और संस्थान के स्टॉल्स लगाए गए हैं। बास्केटबॉल कोर्ट में मेन स्टेज बनाया गया है। 
 
पांच कल्चरल इवेंट
 
फेस्ट में पांच कल्चरल इवेंट होंगे। अभिव्यक्ति श्रेणी में एक्सटेंपोर, क्विज, डिबेट, एलोक्यूशन, क्रिएटिव राइटिंग कंपीटीशन होंगे। ललित-कल्पना श्रेणी में फेस पेंटिंग, रंगोली, मेहंदी, टी-शर्ट पेंटिंग, कैनवास पेंटिंग और फोटोग्राफी कंपीटीशन होगी। भाव अभिनय श्रेणी में मोनो एक्टिंग, स्ट्रीट प्ले, इंप्रॉम्पटू, माइम कंपीटीशन होंगे। नुपूर-ताल श्रेणी में क्लासिकल, फोक और वेस्टर्न डांस कंपीटीशन होंगे। सुर-धारा श्रेणी में क्लासिकल और सेमी क्लासिकल, फोक और वेस्टर्न सांग कंपीटीशन का आयोजन किया जाएगा।

होगी प्रतियोगिता
 
फेस्ट के दौरान तीनों दिन कॉलेजों के विद्यार्थियों के बीच प्रतियोगिता चलती रहेगी। फेस्ट को लेकर कॉलेज में रजिस्ट्रेशन काफी जोर-शोर से चल रहा है। फेस्ट के लिए कॉलेज में तीन दिनों के लिए 250 रुपए में विजिटर्स पास उपलब्ध है। एक पास पर एक ही व्यक्ति अंदर जा सकता है। कॉलेज में कंपीटीशन में हिस्सा लेने के लिए जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें आइकार्ड दिया गया है। पास और आइकार्ड रखने वाले स्टूडेंट्स ही फेस्ट में जा पाएंगे। वहीं, वीमेंस कॉलेज के दरवाजे पहली बार बाहरी स्टूडेंट्स के लिए खुल रहे हैं। इसको देखते हुए वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पटना पुलिस ने आयोजन स्थल का मुआयना किया है। अनुमानित भीड़ को देखते हुए कॉलेज में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

17 को रॉक नाइट
 
16 जनवरी को सिंगिंग नाइट में अल्टेरोपस बैंड प्रस्तुति देगा। 17 जनवरी को रॉक नाइट में फरीदकोट रॉक बैंड प्रस्तुति देगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आज के दिन शहीद हुए थे आजादी के सात मतवाले

भारत छोड़ों आंदोलन के दौरान 11 अगस्त को शहीद हुए थे जगतपति कुमार समेत आजादी के सात मतवाले,

सेक्स और शादी...क्या-क्या नियम बना रखे हैं नक्सलियों ने