गलत पार्किंग दिखे तो फोटो ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक एकाउंट पर डालें

गलत पार्किंग दिखे तो फोटो ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक एकाउंट पर डालें

पटना. पटना ट्रैफिक पुलिस का फेसबुक एकाउंट फिर से एक्टिव होगा। वो भी नई सुविधा के साथ। फेसबुक पेज पर शहर में जाम की समस्या को दूर करने की नई कवायद शुरू होगी। एकाउंट पर आम आदमी भी अवैध रूप से पार्किंग करने वाले वाहनों की फोटो पोस्ट करेगा, जिस पर ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करेगी। 
 ट्रैफिक एसपी प्राणतोष  कुमार दास ने बताया कि पूरे शहर में जाम की समस्या है। इसमें ट्रैफिक पुलिस के साथ आम आदमी को भी सहयोग करने की जरूरत है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस आम लोगों का  सहयोग फेसबुक एकाउंट के माध्यम से लेगी। फेसबुक पेज पर कोई भी व्यक्ति शहर में कहीं भी नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को फेसबुक पर पाेस्ट करेगा।  
फोटो को  ट्रैफिक पुलिस साक्ष्य के रूप में लेकर संबंधित पोस्ट को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाएगा। फोटो में वाहन के नंबर के साथ जगह का भी उल्लेख करना होगा। एकाउंट की मानिटरिंग ट्रैफिक एसपी स्वयं करेंगे। फेसबुक पर पटना ट्रैफिक पुलिस के नाम से एकाउंट बनाया गया है।
 लाइसेंस रद्द करने की होगी सिफारिश 
 फेसबुक पर पोस्ट फाेटो को साक्ष्य के रूप में लिया जाएगा। इसमें फोटो का प्रिंट आउट एवं साक्ष्य के साथ ट्रैफिक पुलिस जिला परिवहन कार्यालय में भेजा जाएगा। जिसमें जिला परिवहन अधिकारी वाहनों के नंबर के माध्यम से वाहन चालकों को नोटिस भेजा जाएगा। इसमें उनसे पूछा जाएगा कि क्यों ना आप का वाहन चालक लाइसेंस रद्द कर दिया जाए। साथ ही कारणों की पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आज के दिन शहीद हुए थे आजादी के सात मतवाले

भारत छोड़ों आंदोलन के दौरान 11 अगस्त को शहीद हुए थे जगतपति कुमार समेत आजादी के सात मतवाले,

सेक्स और शादी...क्या-क्या नियम बना रखे हैं नक्सलियों ने